Thursday 25 February 2016

ICC वर्ल्ड T20 देखना चाहते हैं तो BCCI के इस नए सिस्टम से खरीदें टिकट


ICC वर्ल्ड T20 देखना चाहते हैं तो BCCI के इस नए सिस्टम से खरीदें टिकट
नई दिल्ली: आईसीसी वर्ल्ड टी20 के मैच 8 मार्च से भारत के अलग-अलग शहरों में खेले जाएंगे। ज़ाहिर है टिकट के लिए फ़ैन्स के बीच भारी मांग है। बीसीसीआई ने इसी को ध्यान में रखते हुए भारत के मैचों के टिकट नए तरीके से बेचने का फ़ैसला किया है।

कैसे ख़रीद सकते हैं टिकट
वर्ल्ड कप में भारत के मैचों के अलावा, सेमीफ़ाइनल और फ़ाइनल (पुरुषों और महिलाओं के मैच शामिल) के टिकट नए सिस्टम के ज़रिए मिलेंगे। इस सिस्टम के द्वारा दर्शकों को लॉटरी सिस्टम से टिकट दिए जाएंगे।

जो दर्शक टिकट लेना चाहते हैं उन्हें बीसीसीआई द्वारा तय की गई वेब-साइट https://in.bookmyshow.com/sports/cricket/icc-worldt20-2016 पर जाकर टिकट के लिए रज़िस्टर करना होगा।

रज़िस्ट्रेशन के समय दर्शकों को अपनी पसंद के मैचों (जो वो देखना चाहते हैं) को चुनना है जिसके बाद ओटोमेटेड लॉटरी सिस्टम के ज़रिए टिकट मिलेगी। दर्शक का नाम अगर टिकट ख़रीदने के लिए निकलता है तो उसे ई-मेल और एसएमएस के ज़रिए टिकट ख़रीदने व ऑन-लाइन पैसा जमा करने के लिए एक लिंक भेजा जाएगा।

नए सिस्टम की क्यों पड़ी ज़रूरत?
भारत में लोगों की क्रिकेट के प्रति दीवानगी किसी से छुप्पी नहीं है। हर बार मैच के वक़्त दर्शक टिकट के लिए घंटों लाइन में खड़े रहते हैं। कई बार भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को डंडे का भी इस्तेमाल करने पड़ते हैं।

साथ ही मैच का आयोजन कर रही राज्य क्रिकेट संघ पर टिकटों की कालाबाज़ारी के आरोप भी लगते रहे हैं। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने नया सिस्टम आज़माने का फ़ैसला किया है। बोर्ड के मुताबिक नए सिस्टम से सभी दर्शकों को टिकट ख़रीदने का बराबर मौक़ा मिलेगा।

कब कर सकते हैं टिकट के लिए रज़िस्ट्रेशन
टिकट के लिए दर्शक 25 फ़रवरी यानी गुरुवार से रज़िस्ट्रेशन कर सकते हैं। दर्शक 2 मार्च की शाम 5 बजे तक इस सिस्टम के द्वारा रज़िस्ट्रेशन करा सकते हैं।

No comments:

Post a Comment