Wednesday, 20 April 2016

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में अब वॉट्सऐप न्यूज ग्रुप के लिए लाइसेंस लेना जरूरी

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में अब वॉट्सऐप न्यूज ग्रुप के लिए लाइसेंस लेना जरूरी
सर्कुलर में मौजूदा वॉट्सऐप ग्रुप को रजिस्ट्रेशन के लिए 10 दिन का समय दिया
कुपवाड़ा, कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में अब वॉट्सऐप न्यूज ग्रुप के लिए लाइसेंस लेना जरूरी होगा। अफवाहों को रोकने के लिए कुपवाड़ा प्रशासन की ओर से ये आदेश जारी किए गए हैं। इस बारे में 18 अप्रैल को एक सर्कुलर जारी किया गया है।

रजिस्ट्रेशन के लिए 10 दिन का समय
सर्कुलर में मौजूदा वॉट्सऐप ग्रुप को रजिस्ट्रेशन के लिए 10 दिन का समय दिया गया है। वहीं पोस्ट किए गए कंटेंट के लिए पूरी तौर पर ग्रुप एडमिन जिम्मेदार होगा और सख़्त कार्रवाई की जाएगी। ग्रुप पर डाले गये पोस्ट के लिये ग्रुप एडमिन जिम्मेदार होगा। सरकारी कर्मचारियों को अगाह किया गया है कि ऐसे वाट्सऐप ग्रुप से दूर रहें। अगर ऐसी गतिविधियों में लिप्त पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।  

फिलहाल घाटी में शांति की स्थिति
इसके अलावा पिछले एक हफ्ते से घाटी के कई इलाकों में जारी प्रदर्शन और हिंसा के बाद आज शांति की स्थिति बनी हुई है। प्रशासन को लगता है कि हंदवाड़ा में 12 अप्रैल को एक लड़की के साथ छेड़छाड़ की घटना के बाद इलाके का माहौल बिगाड़ने में वाट्सऐप ग्रुप का बहुत बड़ा हाथ रहा है। इसको लेकर कुपवाड़ा से लेकर श्रीनगर तक में हिंसक प्रदर्शन हुए। इस दौरान पांच लोगों की मौत भी हुई और कई लोग घायल हुए। यही नहीं लोगों के प्रदर्शन के बाद सेना को यहां से अपने तीन जले हुए बंकर अस्थायी तौर पर हटाने पड़े हैं